बुधवार, 27 जनवरी 2010

मुलाक़ात

कैटरीना की सलाह काम आई
शीला परगनिहा
वीर के निर्देशन के लिए अनिल शर्मा का नाम कैटरीना ने सलमान को सुझाया था। अब सलमान खुश हैं कि उन्होंने कैटरीना की बात मानी।
’वीर’ का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है और उनके नाम की सिफारिश सलमान खान से कैटरीना कैफ ने की थी। यह पीरियड फिल्म सिनेमाघरों में 22 जनवरी को प्रदर्शित हो रही है।
सलमान ने इस फिल्म की कहानी वर्षों पहले लिखी थी। वे खुद फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन उनके पास वक्त नहीं था। सलमान यह फैसला नहीं ले पा रहे थे कि किस निर्देशक को वे इस फिल्म की बागडोर सौंपे जो उनकी लिखी ‍कहानी के साथ न्याय कर सके।
सलमान की इस समस्या का समाधान ढूँढा कैटरीना कैफ ने। कैटरीना ने ‍अनिल शर्मा के निर्देशन में ‘अपने’ में काम किया है, जिसमें तीनों देओल ने एक साथ काम किया है। कैटरीना ने सलमान को सलाह देते हुए कहा कि वे अनिल शर्मा को ‘वीर’ के निर्देशन की जिम्मेदारी सौंपे क्योंकि वे ‘गदर’ जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके हैं, जो एक पीरियड फिल्म है।
कैटरीना की बात सलमान ने मान ली, लेकिन उनके मन में ‍अनिल को लेकर संशय था। लेकिन अब वे अनिल के काम से बेहद खुश हैं। सलमान का कहना है कि अनिल ने उनकी उम्मीदों से बेहतर काम किया है और वे खुश हैं कि कैटरीना की सलाह उन्होंने मानी।
यदि ‘वीर’ सफल होती है तो इसका कुछ श्रेय कैटरीना को भी दिया जाना चाहिए। क्या कहते हैं सल्लू भाई।
सोनिया से समानता नहीं : कैटरीना कैफ
कैटरीना कैफ ने उन खबरों का खंडन किया है, जिनमें कहा गया है कि ‘राजनीति’ फिल्म में उनका रोल सोनिया गाँधी से मिलता-जुलता है। कैटरीनाWatch Katrina's Beautiful Pics के अनुसार इस तरह की बातों में किसी भी तरह की सच्चाई नहीं है। उन्होंने फिल्म में साड़ी पहनी है और उसी के आधार पर लोगों ने निष्कर्ष निकाल लिया कि वे फिल्म में सोनिया गाँधी का रोल निभा रही हैं।
प्रकाश झा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कैटरीना पहली बार लीक से हटकर भूमिका निभा रही हैं। आमतौर पर कैटरीना ने अब तक फिल्मों में ग्लैमर डॉल की भूमिका निभाई हैं, लेकिन ‘राजनीति’ में कैटरीना को ऐसा रोल निभाने को मिला है जो वास्तविकता के करीब और गंभीर है।
‘राजनीति’ के लिए कैटरीना ने अपनी हिंदी सुधारी और अब वे आसानी से हिंदी पढ़ भी लेती हैं। यही नहीं उन्होंने हिंदी में लंबे संवाद भी याद कर सबको चकित कर दिया। कैटरीना का समर्पण देख निर्देशक प्रकाश झा बेहद खुश हुए। उनके अनुसार यह फिल्म अभिनेत्री के रूप में कैटरीना के स्तर को ऊँचा उठाने में सहायक होगी।
रणबीर कपूर इस फिल्म में कैटरीना के नायक हैं, जिनके साथ आए दिन उनके रोमांस की खबरें आती रहती हैं। कैटरीना के अनुसार बॉलीवुड में इस तरह की अफवाहें अक्सर फैलती रहती हैं।
नवंबर माह में कैटरीना के प्रशंसकों को उनकी दो फिल्में ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ और ‘दे दना दन’ देखने को मिलेगी।

1 टिप्पणी: