बुधवार, 27 जनवरी 2010

मनोरंजन

शाहरुख के साथ दुनिया की सैर

यदि आप किंग खान के निजी जीवन को नजदीक से जानने में उत्सुक हैं तो कुछ दिन दिल थामकर बैठिए। "डिस्कवरी ट्रेवल एंड लिविंग" 26 फरवरी से सुपर स्टार शाहरुख खानGlamorous Pictures of King Khan पर एक बेहद मनोरंजक श्रृंखला प्रस्तुत करने जा रहा है। इस कार्यक्रम में पहली बार शाहरुख के कई अंतरंग पहलुओं को जाना जा सकता है। अपनी तरह के इस अनोखे टेलीविजन फॉर्मेट में दर्शक शाहरुख खान के साथ पुरी दुनिया की सैर करेंगे।
पिछले एक वर्ष से डिस्कवरी के कैमरे शाहरुख खान के सैर-सपाटे पर पैनी नजर रखे हुए हैं। इसी कैमरे से अनोखे पलों को निकाल कर सुपर स्टार की जिंदगी की एक दुर्लभ झलक दिखाई जा रही है।
इस कार्यक्रम के बारे में शाहरुख ने कहा कि डिस्कवरी ट्रेवल एण्ड लिविंग चैनल यकीनन सबसे ब़ड़ा लाइफ स्टाइल चैनल है। इस श्रृंखला के फॉर्मेट का विचार रोमांचक होने के साथ-साथ अनूठा भी है। उन्होंने बताया कि यह चैनल मेरे जीवन के ऐसे पहलुओं को दिखाता है जिन्हें सार्वजनिक तौर पर शायद ही कभी देखा गया हो। उन्होंने कहा मैं ब़ड़ी आशा से आप सबका अपने जीवन में इस्तकबाल करता हूँ।
इस कार्यक्रम में शाहरुख से संबंधित सभी पहलुओं को छुआ गया है, वह चाहे छुट्टी का समय हो या उनके बच्चों, पत्नी, बहन और मित्रों के साथ रिश्ते का मामला हो या फिर फिल्म निर्माण की अनूठी प्रक्रिया हो । इस चैनल पर शाहरुख के मन्नत से लेकर उनकी जिंदगी से जु़ड़े हर पहलू को गंभीरता से दिखाया जाएगा।
क्राइम पेट्रोल’ में दिखाई देंगी साक्षी तँवर
‘कहानी घर-घर की’ में पार्वती का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रिय होने वाली साक्षी तँवर फिर से छोटे पर्दे पर दिखाई देंगी। ‘कॉफी हाउस’ जैसी फिल्म कर चुकीं साक्षी ‘क्राइम पेट्रोल’ पेट्रोल प्रस्तुत करेंगी, जो ‘कहानी घर-घर की’ से एकदम अलग होगा। ‘कहानी घर-घर की’ में जहाँ ड्रामा और कल्पना थीं, वहीं ‘क्राइम पेट्रोल’ वास्तविक घटनाओं पर आधारित अपराध की दुनिया के इर्दगिर्द घूमने वाला शो है।
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर वर्ष 2003 में ‘क्राइम पेट्रोल’ शुरू किया गया था, जिसमें पुलिस जाँच की प्रक्रिया को दिखाया गया था। यह कार्यक्रम बेहद पसंद किया गया था। एक बार फिर यह कार्यक्रम 26 जनवरी से शुरू किया जा रहा है। इस बार क्राइम पेट्रोल पुलिस बल की आँखों से पेश किया जाएगा और अपराध कैसे? और क्यों? जैसे सवालों से जूझने में एक कदम आगे होगा।
इस बार क्राइम पेट्रोल महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों पर होने वाले अपराध कर केन्द्रित होगा। साथ ही शिकार हुए व्यक्ति के परिवार पर पड़ने वाले प्रभाव को भी दिखाया जाएगा। अपहृत हुए बच्चों के मामलों को भी दिखाया जाएगा। शाइनी आहूजा द्वारा किए गए अपराध पर भी कडि़याँ दिखाई जाएँगी। अपराध के वास्तविक स्थानों पर भी ले जाया जाएगा।
क्राइम पेट्रोल का निर्माण ऑप्टिमिस्टिक्स ने किया है और इसे साक्षी तँवर के साथ अनूप सोनी प्रस्तुत करेंगे।

1 टिप्पणी: