सोमवार, 25 जनवरी 2010

मिर्च-मसाला

कैटरीना और रणबीर जीतेंगे अवॉर्ड : प्रकाश झा
प्रकाश झा की ‘राजनीति’ इस वर्ष रिलीज होने वाली है, जिससे कई राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त लोग जुड़े हुए हैं। ताजा नाम इस सूची में अर्जुन रामपाल का जुड़ा है। ‘जब मुझे खबर मिली कि अर्जुन रामपाल ने ‘रॉक ऑन’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है तो मुझे खुशी हुई। अर्जुन ने मेरी फिल्म में भी शानदार काम किया है। लेकिन मुझे पूरी आशा है या कहिए कि मैं पूरी तरह निश्चित हूँ कि रणबीर कपूर मेरी फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल करेंगे।‘ प्रकाश झा बताते हैं।

रणबीर इस फिल्म में यूएस में पढ़ाई करते हैं और राजनीति जवाबदारी संभालने के लिए उन्हें अनिच्छा से भारत लौटना पड़ता है। रणबीर की तारीफ करते हुए झा कहते हैं ‘यह फिल्म रणबीर रणबीर को अलग ही स्तर पर ले जाती है। रणबीर ही क्यों, मैं तो कहूँगा कि इस फिल्म में सभी ने बेहतरीन अभिनय किया है। मेरी फिल्म में कई बेहतरीन और राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त अभिनेता हैं। अजय देवगन, नाना पाटेकर, नसीरुद्दीन शाह, मनोज बाजपेयी सभी ने उम्दा काम किया है।‘

कैटरीना कैफ ने भी इस फिल्म में अपनी इमेज से हटकर एक अलग तरह की भूमिका स्वीकार की है। ‘कैटरीना ने अपने रोल में जान डाल दी है। लोग यकीन ही नहीं कर पाएँगे कि यह वही कैटरीना है, जो अब तक वे देखते आए हैं। अगर रणबीर और कैटरीना दोनों ही राष्ट्रीय पुरस्कार जीतते हैं तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा।‘ झा पूरे विश्वास के साथ कहते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: