गुरुवार, 29 अप्रैल 2010

चटर-पटर

आ रही हैं मल्लिका-ए-नागिन
सिल्वर स्क्रीन पर अपनी फुफकार से दर्शकों को डराने आ रही हैं मल्लिका-ए-नागिन। जी हां, मल्लिका शेरावत की फिल्म हिस्स का इंतजार कर रहे दर्शकों के लिए अच्छी खबर है। इसकी रिलीज की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। खुद मल्लिका कहती हैं, फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में वक्त लग गया। स्पेशल इफेक्ट से भरपूर फिल्मों के साथ ऐसा होता ही है। मई महीने में कान फिल्म फेस्टिवल में इसका प्रीमियर होगा। उसके बाद जल्द ही भारत में भी यह रिलीज हो जाएगी।

बता दें कि हिस्स की स्पेशल स्क्रीनिंग यूएसए के लॉस एंजेलिस शहर में पिछले दिनों हुई। स्क्रीनिंग में मौजूद दर्शकों ने इच्छाधारी नागिन की भूमिका में मल्लिका के अभिनय की तारीफ भी की। जैसे-जैसे जेनिफर लींच निर्देशित हिस्स की रिलीज का वक्त करीब आ रहा है, मल्लिका के प्रशंसकों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। प्रशंसकों का उत्साह और बढ़ाने के लिए हिस्स की रिलीज के समय मल्लिका भारत आएंगी। गौरतलब है कि पिछले कुछ अर्से से हॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर को संवारने में बिजी वे भारतीय प्रशंसकों से दूर रहीं।

मल्लिका को अपने देश से बाहर रहने का मलाल तो है, पर वे अपने यूएसए प्रवास से खुश भी हैं। दरअसल, वे हॉलीवुड में बेहतर संभावनाएं देख रही हैं। वे कहती हैं, मैं तो सिर्फ अपने लिए अच्छे काम की तलाश में हूं। यह मेरी खुशनसीबी है कि हॉलीवुड में मुझे यह मौका मिल रहा है। मैं हमेशा अपने देश के करीब हूं और रहूंगी।

मल्लिका से भारतीय दर्शकों की शिकायत यह है कि वे अब हिंदी फिल्मों की ओर नहीं देख रही हैं। वे हिस्स के बाद जो फिल्म कर रही हैं, वह भी हॉलीवुड की फिल्म है लव बराक। पॉलिटिकल रोमांटिक कॉमेडी। इस फिल्म में मल्लिका विश्व की सर्वाधिक सफल फिल्म अवतार के ऐक्टर लैज अलांसो के साथ मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

इंडिया छोड़ेंगी कट्रीना
कट्रीना कैफ बहुत जल्द इंडिया छोड़ने वाली हैं। चौंकिए मत। वे किसी और बात को लेकर ऐसा नहीं करने जा रही हैं, वे अपनी फिल्मों की शूटिंग के सिलसिले में लंबे समय के लिए इंडिया से बाहर रहेंगी। कट्रीना अगले छह महीने तक विदेश में शूटिंग करेंगी। इन छह महीनों में वे करण जौहर की फिल्म दोस्ताना 2 और जोया अख्तर की फिल्म की शूटिंग कंप्लीट करेंगी। कट्रीना दोनों फिल्मों को लेकर बेहद उत्साहित हैं। दोस्ताना 2 को लेकर उनके खुश होने का कारण यह है कि हिट फिल्म के इस सिक्वल में उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी प्रियंका चोपड़ा का स्थान लिया है। जोया की फिल्म में वे अपने चहेते ऐक्टर रितिक रोशन के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं। लंबे इंतजार के बाद कट्रीना की रितिक के साथ काम करने की ख्वाहिश पूरी होने जा रही है। कट्रीना खुश तो बहुत हैं, लेकिन दो चीजों को लेकर वे चिंतित भी हैं। एक तो रणबीर कपूर और दूसरी अपनी सेहत। कट्रीना को समझ में नहीं आ रहा है कि वे छह महीने अपने न्यू लवर रणबीर से कैसे दूर रहेंगी? कट्रीना के मन में यह भी डर है कि लगातार फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त रहने के कारण उनकी तबियत फिर न खराब हो जाए। पिछले ही महीने फराह खान की फिल्म तीस मार खान के सेट पर उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। कट्रीना अभी से एहतियात बरत रही हैं। आईपीएल और राजनीति फिल्म के प्रोमोशन में व्यस्त कट्रीना अपनी सेहत का पूरा खयाल रख रही हैं। वे बाहर के खाने से परहेज कर रही हैं।

तनुश्री दत्ता के बदले रंग
तनुश्री दत्ता ने अपना मेकओवर कर लिया है। पिछले दिनों नई फिल्म अपार्टमेंट के लिए मुंबई में आयोजित पार्टी में उनका अंदाज ही कुछ अलग था। उनके साथ इस पार्टी में नीतू चंद्रा भी मौजूद थीं। तनुश्री ने पार्टी में सबका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए ऐसा लिबास पहना था, जिससे वे अपार्टमेंट की अपनी साथी अदाकारा नीतू से अधिक आकर्षक लगें। तनुश्री अपने मकसद में कामयाब भी हुई। उनके नए लुक को देखकर सभी उनकी तरफ आकर्षित हुए। वे कहती हैं, मेरे नए लुक के लिए मुझे बेहद अच्छे कॉम्प्लीमेंट्स मिल रहे हैं। अपार्टमेंट के लिए मैंने यह नया लुक अपनाया है। दरअसल, अपने फिल्मी करियर की डूबती नैया को बचाने के लिए तनुश्री के पास एकमात्र उम्मीद फिल्म अपार्टमेंट ही है। यही वजह है कि वे इन दिनों इसके हर प्रमोशनल इवेंट में अपनी असरदार मौजूदगी दर्ज कराने का कोई मौका नहीं छोड़तीं। तनुश्री और नीतू ने इस फिल्म में साथ काम किया है। दोनों एक-दूसरे की बेहद अच्छी सहेली बन गई हैं। दोनों की खाने-पीने और घूमने-फिरने की पसंद-नापसंद भी एक जैसी है। तनुश्री इसलिए भी खुश हैं, क्योंकि उन्हें नीतू के साथ फिल्म में अभिनय करने का मौका मिला है। तनुश्री कहती हैं, आजकल हीरोइन ओरिएंटेड फिल्में न के बराबर बनती हैं। ऐसे में, हमें अगर ऐसी फिल्म के लिए चुना गया, यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। जगमोहन मूंदड़ा निर्देशित इस फिल्म में मैं एयर होस्टेस की भूमिका निभा रही हूं।

कोई टिप्पणी नहीं: