बुधवार, 12 मई 2010

सच्ची घटना

कहानी पूरी फिल्मी है!

रूस की यह घटना हालांकि सच्ची है, लेकिन पूरी फिल्मी है। शादी से एक दिन पहले अपनी मंगेतर की मौत से दुखी युवक नदी पर बने पुल से कूदकर जान देने जा रहा था। तभी वहां उसे एक लड़की मिली। वह भी अपनी जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या करने वाली थी। नजरें मिली, बातें हुई और दोनों में प्यार हो गया।
26 वर्षीय आद्रेंज इवानोव नाम के इस युवक की शादी से एक दिन पहले उसकी मंगेतर की कार दुर्घटना में मौत हो गई। हताश इवानोव रात को मध्य रूस के यूएफए पुल से कूदकर जान देना चाहता था।
लेकिन वहां उसे 21 साल की मारिया पेट्रोवा मिली। मारिया को गर्भवती होने की वजह से माता-पिता ने घर से निकाल दिया था। अंधेरे में वह पुल से नीचे बह रही बेलाया नदी में कूदने ही वाली थी कि इवानोव में बचा लिया।
इवानोव ने बताया, 'उसे देखकर मेरे दिल से आवाज आई कि उसे बचाना चाहिए। यह एक अलग बात थी कि मैं भी उतना ही दुखी था। मैंने भागकर उसे बचाया। वह रोते-रोते मेरी बांहों में समा गई। फिर मैं भी रोने लगा। उस रात ने हम दोनों की जान बचाई।'
दोनों ने रात भर ढेर सारी बातें की और एक-दूसरे से अपने दुख कहे। इसके बाद जिंदगी में एक-दूसरे का साथ देने का फैसला किया। दोनों जल्द ही शादी करेंगे। मारिया ने कहा, 'उसने मुझे बचाया है। वही मेरा असली हीरो है।'

1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

ye such hai .par mujhe pasand aai.