बुधवार, 2 जून 2010

मिर्च-मसाला

विद्या बालन की बढ़ गई माँग

‘पा’ और ‘इश्किया’ में शानदार अभिनय कर विद्या बालन ने सभी का दिल जीत लिया है। अचानक विद्या की माँग बढ़ गई है और अधिकांश निर्माता-निर्देशक उनको लेकर फिल्म बनाना चाहते हैं।
हाल में कुछ निर्माता-निर्देशकों से विद्या की बात चल रही है जिनमें प्रमुख हैं नाना पाटेकर, सुजॉय घोष और एकता कपूर।
‘अलादीन’ की असफलता के बावजूद घोष के जोश में कोई कमी नहीं आई है और वे‍विद्या को लेकर एक थ्रिलर प्लान कर रहे हैं। विद्या ने स्क्रिप्ट पढ़ ली है और वे भी इस फिल्म को लेकर उत्सुक हैं।
‘प्रहार’ के बाद नाना पाटेकर एक बार फिर निर्देशन के मैदान में उतरने वाले हैं। ‘पाँच पाँडव’ में ओम पुरी, अजय देवगन, इरफान खान जैसे कलाकारों के बीच एकमात्र नायिका विद्या ही होंगी। खबर है कि वे द्रौपदी की भूमिका निभाएँगी।
दक्षिण भारत में ‘सेक्स बम’ से मशहूर अभिनेत्री सिल्क स्मिता के जीवन पर एकता कपूर एक फिल्म प्लान कर रही हैं और वे चाहती हैं कि सिल्क स्मिता को स्क्रीन पर विद्या अभिनीत करें। विद्या के मुताबिक उन्हें संपर्क किया गया है, लेकिन वे स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद ही कोई निर्णय लेंगी।
हाल ही में विद्या ने ‘नो वन किल्ड जेसिका’ की शूटिंग पूरी की है। इस फिल्म में उन्होंने जेसिका की बहन सबरीना का किरदार निभाया है।

इमरान खान अगले वर्ष शादी करेंगे
इमरान खान ने अपनी प्रेमिका अवंतिका से कुछ महीनों पहले सगाई की थी और उसके बाद से ही यह चर्चा चल पड़ी कि वे इस वर्ष के अंत तक विवाह के बंधन में बँध जाएँगे, लेकिन इमरान का कहना है कि वे अगले वर्ष शादी करेंगे।फिल्म कलाकारों के जीवन में इतनी व्यस्तता होती है कि उन्हें अपने लिए समय नहीं मिल पाता। शूटिंग के साथ-साथ इन दिनों वे विज्ञापन और फिल्म के प्रचार में भी व्यस्त रहते हैं। इमरान भी इसके अपवाद नहीं है।
आमिर खान के भाँजे की 2 जुलाई को ‘आई हेट लव स्टोरीज’ रिलीज होने जा रही है। वे ‘देहली बैली’ और ‘ब्रेक के बाद’ की शूटिंग कर रहे हैं, जिनमें वे आने वाले महीनों व्यस्त रहेंगे।
इमरान के मुताबिक वे शादी करने के बाद लंबे हनीमून पर जाना चाहते हैं और फिलहाल उनका काम इस बात की इजाजत नहीं देता है, इसलिए वे शादी अगले वर्ष पूरी प्लानिंग के साथ करेंगे।

राजनीति’ में मनोज का लुक
प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ में मनोज बाजपेयी ने अभिनय के साथ-साथ अपने लुक पर भी खूब मेहनत की। वे कहते हैं ‘मेरा किरदार रॉयल है, लार्जर देन लाइफ है और पॉवर का भूखा है। इसलिए उसका लुक महत्वपूर्ण हो जाता है।‘
प्रकाश झा और मनोज ने लुक के बारे चर्चा करने के लिए 10-12 बार मीटिंग की और उसके बाद ही उनका लुक के बारे में फैसला हो पाया।
प्रकाश झा के बारे में मनोज कहते हैं ‘वे बॉलीवुड के चंद शानदार निर्देशकों में से एक हैं। समय का पूरा खयाल रखते हैं। इतने योजनाबद्ध तरीके से काम करते हैं कि उनका शेड्यूल कभी भी गड़बड़ाता नहीं है।‘

कोई टिप्पणी नहीं: