शनिवार, 20 नवंबर 2010

पुराने प्यार की याद

पुराने प्‍यार की उष्‍मा को ऐसे जलाएं
रोमांटिक गाने अक्सर हमें पुराने प्यार की याद दिलाते हैं। अतीत को यादकर दिल तड़पने लगता है। लेकिन जब एक दिन आपकी मुलाकात अचानक पुराने प्रेमी से होता है तो कुछ कहने के लिए शब्‍द नहीं होता। प्रसन्नता को आप अंदर ही अंदर महसूस करते हैं। लेकिन जुबान से कुछ कहने से घबराते हैं। बात कैसी हो तक सीमित रह जाती है।

इस दौरान अगर आप किसी रिश्‍ते में नहीं बंधे हैं तो एक बार फिर पुराने प्‍यार को पाने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन दिक्‍कत तब आती है जब किसी एक पार्टनर को पुराने प्‍यार में रूचि नहीं रह जाती। ऐसी स्थिति में पुराने प्‍यार को अपनाने के लिए ये टिप्‍स अपनाएं।
पुरानी बातों को भूलकर नए सिरे से दोस्‍ती की शुरुआत करें। गलती के लिए माफी मांगे।
लंबे अंतराल के बात मिल रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि वह पहले जैसी नहीं होगी। इस दौरान आप दोनों में काफी बदलाव आया होगा। उससे यह कभी न कहें कि तुम पहले जैसी नहीं रही या वो दिन ज्‍यादा अच्‍छे थे।
उसे नाश्ता या दोपहर का भोजन करने के बजाय रात के खाने के लिए आमंत्रित करें। दिन में साथ लंच करना रोमांस का संकेत नहीं है। ऐसे में आप दोनों को करीब आने में काफी समय लग सकता है। शु‍रूआती दौर में लाइट मूड की बातें करें। बॉडिंग बनने में थोड़ा समय लगेगा।
अब आप दोनों परिपक्व हो गए हैं इसलिए टीन एज जैसा व्‍यवहार न करें। दोनों साथ साथ समय बिताएं। रोमांटिक गाने सुने और फिल्‍में देखे। पिछली बार जिस गलती के कारण रिश्‍ता टूट गया था उसे दोहराने की गलती न करें।

1 टिप्पणी: