रविवार, 5 दिसंबर 2010

बिग बॉस की नौटंकी

'मनोज का दर्द, मेरा श्वेता से कोई रिश्ता नहीं है'
भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तिवारी हाल ही में रिएलिटी शो 'बिग बॉस 4' से बाहर हुए हैं। वह स्वीकार करते हैं कि अभिनेत्री श्वेता तिवारी के साथ सम्बंधों के चलते उनकी पत्नी उनकी निष्ठा पर संदेह करती हैं लेकिन वह स्पष्ट करते हैं वह श्वेता को केवल व्यवसायिक तौर पर जानते हैं।

मनोज ने कहा, "मेरे वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां है। मेरी पत्नी हमेशा श्वेता के साथ मेरे सम्बंधों को लेकर संदेह में रहती हैं लेकिन 'बिग बॉस' में मुलाकात से पहले तक मैंने श्वेता को इस बारे में नहीं बताया था। मुझे उन्हें यह बताने की जरूरत महसूस नहीं हुई क्योंकि हम मुश्किल से ही कभी मिलते हैं। मैं हमेशा से उन्हें व्यवसायिक तौर पर ही जानता हूं।"
मनोज अभिनेता, गायक और निर्देशक भी हैं। वह पिछले कुछ महीनों से अपनी पत्नी व बेटी से अलग रह रहे हैं। वह कहते हैं कि यदि उनके व श्वेता के बीच किसी भी तरह का प्रेम सम्बंध होता तो वह 'बिग बॉस' जैसे शो में छुपा हुआ नहीं रह सकता था।
उन्होंने कहा, "'बिग बॉस' के घर में हम 24 घंटे कैमरे के सामने रहते थे. और हमेशा अपनी भावनाओं को छुपाए रखना सम्भव नहीं हो सकता। इसलिए यदि हमारे बीच कुछ होता तो वह शो में कभी न कभी सामने आता। श्वेता और मेरे बीच न पहले ही कुछ था और न अब है।" मनोज ने 'ससुरा बड़ा पैसे वाला' और 'दारोगा बाबू आई लव यू' जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।
श्वेता को 'कसौटी जिंदगी की' धारावाहिक में अभिनय के बाद ख्याति मिली थी। वह अपने पति राजा चौधरी से अलग हो गई हैं और अब बेटी पलक के साथ रहती हैं।
मनोज इस बात को अब भी पचा नहीं पा रहे हैं कि 'बिग बॉस' से बाहर जाने के लिए वह और अश्मित पटेल साथ में नामांकित हुए और अश्मित को उनसे ज्यादा वोट मिले।
उन्होंने कहा, "मुझे आश्चर्य हुआ कि अश्मित को मुझसे ज्यादा वोट मिले। मैं अब भी इस पर विश्वास नहीं कर सकता लेकिन मुझे लगता है कि अश्मित-वीना मलिक की कहानी के चलते चैनल ने उन्हें अंदर रखने का निर्णय लिया है।"


अफ़सोस है मनोज तिवारी को
भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी लगता है अभी तक बिग बॉस के घर से बाहर जाने का गम भूले नहीं भूल रहा है|उन्हें इतनी जल्दी शो से बाहर जाने की उम्मीद बिलकुल नहीं थी|मगर उनका अति आत्मविश्वास उन्हें ले डूबा और अश्मित पटेल के मुकाबले मनोज हार गए और उन्हें शो से बाहर जाना पड़ा|

मनोज इस बात को अब भी पचा नहीं पा रहे हैं कि 'बिग बॉस' से बाहर जाने के लिए वह और अश्मित पटेल साथ में नामांकित हुए और अश्मित को उनसे ज्यादा वोट मिले।अब मनोज बिग बॉस के वोटिंग सिस्टम पर ही सवाल उठाने लगे|
उन्होंने कहा, "मुझे आश्चर्य हुआ कि अश्मित को मुझसे ज्यादा वोट मिले। मैं अब भी इस पर विश्वास नहीं कर सकता लेकिन मुझे लगता है कि अश्मित-वीना मलिक की कहानी के चलते चैनल ने उन्हें अंदर रखने का निर्णय लिया है।"उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि उन्हें इस शो में जाने का हमेशा अफ़सोस रहेगा|


कहीं अपने जाल में खुद ही न फंस जाएं मनोज
भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी भले ही बिग बॉस के घर में हुए नॉमिनेशंस में भारी पड़ गए हों मगर अश्मित के प्रवक्ता डेल भाग्वावर का मानना है कि पिछले दो महीनों में मनोज के फैन्स की संख्या काफी कम हो गयी हैं वहीँ अश्मिटी के फैन्स की संख्या काफी बढ़ चुकी है|
डेल इससे पहले शिल्पा शेट्टी की पब्लिसिटी का भी काम देख चुके हैं जो बिग बॉस के मूल वर्जन बिग ब्रदर का हिस्सा रही थीं और शो के दौरान उनपर काफी नस्लीय कमेन्ट हुए थे|डेल ने कहा कि मनोज शो में काफी समय से अश्मित के पीठ पीछे बुराई कर रहे हैं और उनके खिलाफ षड़यंत्र रचते रहते हैं|
अश्मित के खिलाफ उनकी चालें तब और साफ़ हो गयी जब उन्होंने एमएमएस स्केंडल को लेकर अश्मित पर एक बार फिर कमेन्ट करना चाहा|मनोज को अब दर्शक अच्छी तरह से समझ चुके हैं इसलिए वह अब अश्मित का ज्यादा साथ दे रहे हैं|ऐसे में मनोज कि चालें कहीं उलटी न पड़ जाएं और अश्मित के बजाए कहीं खुद ही उन्हें बिग बॉस से बाहर न जाना पड़े |


वीना के लिए अश्मित ने सारा को पीटा!
अश्मित की शख्सियत का पता लगाना बड़ा ही मुश्किल है। उसके मन में क्या चल रहा है और वो आगे क्या करेगा कोई नहीं जान सकता। ठीक ऐसा ही कुछ हुआ सोमवार की रात 'बिग बॉस' के घर में जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था।
दरअसल रात में अश्मित ने वीना मलिक को नॉमिनेट करने के लिए सारा खान को बुरी तरह पीटा जबकि अगर देखा जाए तो घर में अश्मित सबसे करीबी सारा खान के ही माने जाते रहे हैं। पटेल का कहना था कि सारा ने वीना के खिलाफ वोट करके अच्छा नहीं किया क्योंकि वीना हमेशा उसे अपनी छोटी बहन की तरह मानती थी और हमेशा उसकी पक्ष लेकर खड़ी होती थी।
वीना को भी जब यह बात पता चली कि सारा ने उसके खिलाफ वोट किया है तो उसको काफी बुरा लगा। सारा और अश्मित के रिश्ते शो के शुरूआती दिनों से अजीबो-गरीब नजर आए हैं। शुरूआत में तो वो प्रेमी युगल की तरह रहते नजर आते थे। सारा ने भी उसके लिए प्यार का इजहार किया था लेकिन बाद में सारा के पति अली के बिग बॉस में आते ही सबकुछ बदल गया। सारा ने अश्मित को अपना भाई मान लिया तो वहीं पटेल ने भी उसे अपनी छोटी बहन कबूल कर लिया।
अब वीना दुविधा में हैं और अश्मित और ऋशांत में किसी एक को चुन नहीं पा रही हैं। इस बीच हफ्ते के नामांकन प्रक्रिया में घर के लोगों ने अश्मित पटेल और मनोज तिवारी का नाम चुना है।

कोई टिप्पणी नहीं: